BiharUncategorized

जमीन की खरीद-बिक्री करने वालों के लिए खुशखबरी, अगले तीन महीने तक रविवार को भी रजिस्ट्री होगी

जमीन की खरीद-बिक्री करने वालों के लिए खुशखबरी, अगले तीन महीने तक रविवार को भी रजिस्ट्री होगी मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले जमीन की खरीद-बिक्री करने वालों के लिए अच्छी खबर है। राज्य के सभी निबंधन कार्यालय जनवरी से मार्च तक रविवार को भी खुले रहेंगे। इस संबंध में मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग ने आदेश जारी किया है।

प्रमंडलीय सहायक निबंधन महानिरीक्षक एआइजी, जिला अवर निबंधक एवं अवर निबंधक को इसका पत्र भेज दिया गया है। विभाग के उप सचिव निरंजन कुमार ने जारी पत्र में कहा है कि सरकार के राजस्व हित में मार्च तक सभी रविवार को निबंधन कार्यालय खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए सभी अधीनस्थ कर्मचारियों को कार्यालय में उपस्थित रहने का निर्देश दिया जाए।

सभी निबंधन पदाधिकारी को रविवार को कार्यालय खोले जाने का प्रचार-प्रसार करने को भी कहा गया। विभाग के आदेश के आलोक में जिला अवर निबंधक राकेश कुमार ने सभी कार्यालयों में कर्मचारियों को उपस्थित रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि जिला निबंधन कार्यालय के अलावा पारू, कटरा, सकरा एवं मोतीपुर सब रजिस्ट्रार (अवर निबंधन) कार्यालय में रविवार को भी कार्य होंगे। इसकी तैयारी कर ली गई है।

एमवीआर बढ़ने की संभावना को देखते हुए उमड़ती है भीड़ वित्तीय वर्ष के अंतिम तीन माह में जमीन रजिस्ट्री को लेकर भीड़ भी अधिक रहती है। नए वित्तीय वर्ष में एमवीआर (जमीन की सर्किल दर) बढ़ने की संभावना को देखते हुए लोग इससे पहले जमीन की खरीद-बिक्री करना चाहते हैं। रविवार को भी जमीन की रजिस्ट्रीजमीन की खरीद-बिक्री करने वालों के लिए खुशखबरी, अगले तीन महीने तक रविवार को भी रजिस्ट्री होगी  होने से कार्यालय पर दबाव कम होगा। साथ ही सरकार के राजस्व में भी वृद्धि होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button