BiharPoliticalState

नरहट में 01 करोड़ 12 लाख की योजना पारित – नवादा |

पंचायत समिति की बैठक में मिली स्वीकृति

रवीन्द्र नाथ भैया |

जिले के नरहट प्रखंड सभागर में बुधवार को 15 वीं एवं छठी वित्त आयोग की राशि से योजना चयन के लिए पंचायत समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता प्रमुख किरण देवी ने की।
बैठक में विभिन्न पंचायतों से आये पंचायत समिति सदस्यों ने अपनी बातें रखी। सर्वसम्मतिसे 1.12 करोड़ की योजनाओं को स्वीकृति दी गई। योजना चयन के लिए प्रमुख को अधिकृत कर दिया गया। बीडीओ राजमिति पासवान ने बताया कि 15 वीं वित्त आयोग से 66 लाख 66 हजार एवं छठी वित्त आयोग से 46 लाख 24 हजार की योजना पारित की गई।
बैठक में उपस्थित विधायक नीतू देवी ने कहा कि सबसे महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास में किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं होगी। जो पात्र हैं, उनको आवास मिलना चाहिए। अगर गड़बड़ी हुई तो जांच कराई जाएगी। जिसका मकान घास, फूस, मिट्टी का है उनको आवास मिलना चाहिए। सभी जनप्रतिनिधियों का एक ही उद्देश्य है कि क्षेत्र का विकास हो।
क्षेत्र में बिजली की समस्या को भी विधायक ने उठाया और अगली बैठक में बिजली विभाग के
कार्यपालक,सहायक व कनीय अभियंता को बुलाने की बात कही।
उन्होंने कहा कि जल नल योजना की भी खराब स्थिति है। कहीं नल है तो जल नहीं, कहीं जल है नल नही, इसपर ध्यान दिया जाय। गर्मी में ग्रामीणों को पानी की समस्या नही होनी चाहिए।
एक सवाल पर पीओ जयदेव कुमार ने पंस सदस्यों को आश्वस्त किया कि मनरेगा योजना का कार्य जल्द शुरू कराया जाएगा। मौके पर उपप्रमुख अर्जुन चौधरी, कमरून निशा, सरिता कुमारी, अनामिका अतुल्य, शाहीन परवीन, सुलेखा कुमारी, सोनी कुमारी, अख्तर जर्रा, मुखिया धनन्जय कुमार, अजय मिस्त्री, निर्मला देवी, उपमुखिया पंकज कुमार आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button