BiharLife StyleState

डीएम के खिलाफ प्रखंडों के बीडीओ व आवास सहायकों ने खोला मोर्चा – नवादा |

रवीन्द्र नाथ भैया |

जिले के सभी बीडीओ व आवास सहायकों ने डीएम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बैठक में आपत्तिजनक और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी है।
सभी बीडीओ ने ग्रामीण विकास विभाग भारत सरकार व सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री सहित मानवाधिकार आयोग, लोकायुक्त, सूबे के मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों को फैक्स भेज कर आपत्ति जताई है। आवेदन पर जिले के सभी बीडीओ का हस्ताक्षर है। आवेदन में लिखा है कि सोमवार को आवास योजना की समीक्षा बैठक में डीएम ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया जो कतई उचित नहीं है। सभी बीडीओ पूरी तन्मयता से दिन-रात कार्यों का निबटारा कर रहे हैं। विभागीय कार्यों के अलावा अन्य कई कार्य को निबटा रहे हैं। अवकाश के दिनों में भी काम लिया जा रहा है। जिससे जीवन संकट में पड़ गया है।
सेवा शर्तों के अलावा भी काम लिए जा रहे हैं। बावजूद शारीरिक, मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। सभी बीडीओ ने मांग करते हुए कहा कि प्राथमिकता के आधार पर उनसे ग्रामीण विकास विभाग का कार्य लिया जाए। कार्य नहीं करने पर दंडित किया जाए। लेकिन अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया जाए। अन्यथा सभी बीडीओ सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे। डीआरडीए सभागार में आवास योजना को लेकर समीक्षा बैठक हुई थी।
इस बावत जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने कहा कि आवास योजना में जिले का स्थान 37वां है। प्रथम किश्त के भुगतान में विलंब किया जा रहा था। फलस्वरूप सभी बीडीओ व आवास कर्मियों को डीआरडीए सभागार में बैठक कर काम पूरा करने के लिए कहा गया। इसलिए इस प्रकार की बातें कही जा रही है।
डीएम ने कहा कि उन्होंने किसी भी प्रकार का अमर्यादित भाषा का प्रयोग नहीं किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button