BiharLife StyleState

ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के केन्द्रीय कार्यालय का पटना में उद्घाटन – पटना ।

रवि रंजन ।
पटना :  कायस्थों के सामाजिक- आर्थिक और राजनीतिक उत्थान के लिए कार्यरत अंतरराष्ट्रीय संस्था ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) केन्द्रीय कार्यालय का उद्घाटन पटना में धूमधाम के साथ किया गया।
जीकेसी के केन्द्रीय कार्यालय का उद्घाटन राजधानी पटना के नागेश्वर कॉलोनी में धूमधाम के साथ किया गया। इसके बाद भगवान चित्रगुप्त भगवन जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी।
इस अवसर पर जीकेसी के (जीकेसी) के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने सभी लोगों को जीकेसी केन्द्रीय कार्यालय के उद्घाटन होने पर बधाई एवं शुभकामना दी। उन्होंने कहा कि (जीकेसी) पूरी दुनिया में कायस्थों का सबसे बड़ा संगठन बनकर उभरा है और देश के लगभग सभी राज्यों समेत 20 से अधिक देशों में इसका गठन हो चुका है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कायस्थों का यह संगठन तेजी से न केवल सक्रिय हुआ है बल्कि विभिन्न क्षेत्रों में उपेक्षित हो रहे भगवान चित्रगुप्त के वंशज जीकेसी के बैनर तले अपने भविष्य के हितों को देख रहे हैं।उन्होंने जीकेसी के सात मूलभूत सिद्धांत सेवा, सहयोग, संप्रेषण,सरलता, समन्वय, सकारात्मकता और संवेदशनीलता को जीवन में आत्मसात करने पर जोर दिया।


जीकेसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह बिहार-झारखंड के प्रभारी दीपक कुमार अभिषेक ने कायस्थ समाज के लोगों की एकजुटता के साथ मजबूती के साथ काम करने पर जोर दिया और कहा कि ऐसा करने से जल्द ही हम अपने स्वर्णिम अध्याय और गौरवशाली अतीत को पाकर विश्वपटल पर अपनी सशक्त पहचान बनाने में कामयाब हो जायेंगे। कायस्थों के उज्ज्वल भविष्य के लिए एकजुटता जरूरी है।
जीकेसी बिहार की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने कहा, जीकेसी की स्थापना का महत्वपूर्ण उद्देश्य सम्पूर्ण कायस्थ समाज को संगठित, उन्नत एवं सशक्त करना है। कायस्थ समाज के लोगों को एक दूसरे से समन्वय स्थापित करने की जरूरत है, जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो सके। जीकेसी की ओर से समय-समय पर विविध आयोजनों के जरिए समाज के भीतर छुपी हुई प्रतिभा को उचित मंच और अवसर प्रदान किया जाएगा ।इसके लिए संगठन की ओर से व्यापक रूपरेखा भी बनाई गई है।
इस अवसर पर राजेश कुमार डब्लू, संजय कुमार सिन्हा, प्रेम कुमार, अनुराग समरूप, नीलेश रंजन, बलराम जी, रवि सिन्हा, धनंजय प्रसाद, मुकेश महान, राजेश सिन्हा संजू, दिवाकर कुमार वर्मा,पीयूष श्रीवास्तव, नंदा कुमारी, आलोक कुमार, शैलेश कुमार, अराधना कुमारी, निशा पराशर, जयंत मल्लिक, दिलीप कुमार सिन्हा,रंजना कुमारी, चंदू प्रिंस, अश्विनी कुमार,समेत कई अन्य लोग भी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button