BiharState

डीएम ने किया भू अर्जन की समीक्षा, दिया निर्देश – नवादा |

रवीन्द्र नाथ भैया |

उदिता सिंह जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में कार्यालय प्रकोष्ठ में भू अर्जन से संबंधित समीक्षात्मक बैठक हुई।
बैठक में गया से हिसुआ _नारदीगंज एनएच, एनएच 20, गंगाजल उद्धव योजना आदि के संबंध में विस्तृत समीक्षा हुई।
उन्होंने कहा कि जो नवादा जिला से होते हुए हरदिया तक गई है, निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण करें और इस अवधि में किसी भी नागरिक को यातायात से रोड जाम की समस्या का सामना करना ना पड़े।
उन्होंने स्पष्ट कहा कि आम लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए । राइट टू लाइफ का हनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
जिले में 24 लाख की आबादी है ,जिसको एनएच के निर्माण से हमेशा रोड जाम की समस्या बनी रहती है । उन्होंने स्पष्ट कहा कि एजेंसी की मनमानी नहीं चलेगी। यदि आम जनता को इसे कठिनाई होगी तो तत्काल विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी ,संबंधित एजेंसियों पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी। गाड़ियों को गाड़ियों के यातायात को सुगम बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश सहायक अभियंता को दिया गया।
उन्होंने स्पष्ट कहा कि आगे यदि रोड जाम एजेंसी के कार्यकलाप से होगा तो पीएलआई लिखा जाएगा।
एस एच 103 जो मंझवे से गोविंदपुर तक जाती है। एसआई लेवल तक कार्य हुआ है।
गंगा उद्धव जल परियोजना में ली गई जमीनों का भुगतान किया जा चुका है। अंचलाधिकारी नारदीगंज को कार्यकलाप में अपेक्षित सुधार लाने का नसीहत दिया गया। उन्होंने कहा कि सभी रैयतो का निर्धारित दर पर राशि भुगतान करना सुनिश्चित करें। 2 दिनों में सभी रैयतो का भुगतान कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया।
बैठक में उज्ज्वल कुमार सिंह अपर समाहर्ता, मोहम्मद मुस्तकीम भूमि सुधार उप समाहर्ता नवादा सदर, सत्येंद्र प्रसाद जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी अंचलाधिकारी, सहायक अभियंता, कार्यपालक अभियंता संबंधित एजेंसियों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button