BiharLife StyleNationalNew DelhiSportsState

आईआईटी दिल्ली ने क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का नॉर्थ जोनल राउंड जीता – नई दिल्ली |

रवि रंजन | 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के हर्षुल सागर और अरुश उत्कर्ष को नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (एनआईसीई 22) के नॉर्थ जोनल फाइनल राउंड का विजेता घोषित किया गया। जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (जेआईआईटी) के शाश्वत सक्सेना और जतिन अग्रवाल पहले उपविजेता रहे, जबकि तीसरे स्थान पर हंसराज कॉलेज के शाश्वत संजीव और युवराज सिंह रहे। आईआईटी दिल्ली अपने सभी छह प्रतियोगियों से आगे निकल गया और 100 अंक हासिल किए, उसके बाद जेआईआईटी ने 40 अंक और हंसराज कॉलेज ने 35 अंक हासिल किए। 50 टीमों ने नॉर्थ जोनल राउंड के लिए क्वालीफाई किया था, जिनमें से तीन टीमों ने अगस्त में दिल्ली में होने वाले नेशनल ग्रैंड फिनाले के लिए क्वालीफाई किया है। यह कार्यक्रम सोमवार को वीआईपीएस-टीसी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, दिल्ली में आयोजित किया गया।

NICE 22 एक राष्ट्रीय स्तर की इंटर-कॉलेज तीन-चरण प्रतियोगिता है जो हाइब्रिड ऑनलाइन-ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाती है। यह एआईसीटीई और यूजीसी द्वारा संयुक्त रूप से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के हिस्से के रूप में पटना स्थित एक नागरिक-समाज पहल, एक्स्ट्रा-सी के साथ आयोजित किया जाता है। इसका उद्देश्य वर्ग पहेली के सुंदर दिमागी खेल का लाभ उठाकर भारत की समृद्ध विरासत को सीखने और प्रदर्शित करना है। प्रतिभागियों को www.crypticsingh.com पर अप्रैल में लगातार चार रविवारों में आयोजित ऑनलाइन राउंड में उनके संचयी अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया था।

जोनल फ़ाइनल मंच पर और पावरपॉइंट प्रारूप में था। इसका संचालन इंडियन क्रॉसवर्ड लीग के छह बार के चैम्पियन रामकी कृष्णन ने किया। मुख्य अतिथि एआईसीटीई के मुख्य समन्वय अधिकारी डॉ बुद्ध चंद्रशेखर थे जिन्होंने प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया और नई शिक्षा नीति के लाभों की सराहना की। उन्होंने शीर्ष तीन टीमों को सम्मानित भी किया। एक्स्ट्रा-सी के समन्वयक संबुद्ध बिस्वास ने एनआईसीई 22 के प्रतिभागियों को सम्मानित किया। प्रो गोल्डी गबरानी, ​​प्रो दीपाली विरमानी और संकाय सदस्यों और छात्र स्वयंसेवकों की एक टीम ने इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button