BiharCrimeLife StyleState

डीएम का गाली देते वीडियो वायरल, मुश्किलें बढ़ा रहे उनके सहयोगी – नवादा |

रवीन्द्र नाथ भैया |

जिला प्रशासन के अंदरखाने कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। डीएम व अधिकारियों के बीच चल रहे अंदरूनी कलह रह-रहकर सतह पर आ रहा है।
ताजा मामला डीएम से संबंधित एक वायरल वीडियो का है। जिसमें डीएम किसी स्कूल का निरीक्षण के दौरान गाली देते सुने जा रहे हैं।
वीडियो को देखने से ऐसा परिलक्षित होता है कि डीएम स्कूल में मध्याह्न भोजन को लेकर किसी विभागीय अधिकारी को अपशब्द कह रहे हैं।
शिक्षा मंदिर के इंस्पेक्शन के दौरान डीएम द्वारा मर्यादा के विपरीत असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया जाना किसी सूरत ए हाल में सही नहीं ठहराया जा सकता है। वैसे, गाली देने की इजाजत कहीं भी किसी को नहीं है, चाहे स्कूल हो या सभागार।
डीएम नवादा यशपाल मीणा इनदिनों पूरी तरह से अपने मातहतों के प्रति आचरण-व्यवहार को लेकर बुरी तरह उलझे हुए हैं। हर विवाद के बाद उनकी ओर से जनसंपर्क पदाधिकारी की सफाई आती है, फिर दूसरा बखेड़ा खड़ा हो जाता है।
पहले जिला योजना पदाधिकारी ने गाली-गलौज का आरोप लगाया। फिर, जिले के सभी बीडीओ ने सामूहिक रूप से गाली देने का इल्जाम लगाया।


कुछ अन्य विभाग के अफसर भी ऐसे आरोप लगा रहे हैं, लेकिन खुलकर सामने नहीं आ रहे थे। शायद, पानी सिर से उपर बहने लगा तो अबतक मुंह बंद रखे अधिकारी भी डीएम से बैर साधने लगे हैं। स्कूल इंस्पेक्शन का वीडियो सार्वजनिक होना इसी कड़ी का हिस्सा कहा जा सकता है। वीडियो वायरल करने वाला शख्स कोई सरकारी मुलाजिम ही होगा।
वैसे, वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि मैं नहीं करता। वीडियो कब का है और किस स्कूल का है यह भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। लेकिन, हाल में जो प्रसंग उभरकर सामने आ रहा है उससे यह साफ हो रहा है कि डीएम का कई विभाागों के पदाधिकारियों के साथ रिश्ते सामान्य नहीं हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में और कौन सा आडियो-वीडियो वायरल हो जाए, कहना मुश्किल है।
फिलहाल, इसका असर सरकारी काम काज पर भी स्वभाविक रूप से पड़ रहा है। इस मसले पर डीएम की सफाई आनी शेष है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button